Advertisement
04 May 2021

केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में अगले दो महीने के लिए फ्री राशन, ऑटो-रिक्शा चालकों को 5-5 हजार रूपए की मदद

PTI

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ऐलान किया है कि सभी राशन कार्ड धारकों (लगभग 72 लाख की संख्या में) को अगले 2 महीनों के लिए मुफ्त राशन दिया जाएगा। केजरीवाल ने ये ऐलान गरीब लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए कहा है। 

दिल्ली में रहने वाले सभी राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने तक मुफ्त राशन मिलेगा। राजधानी दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीते 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है और बीते तीन मई को फिर से एक सप्ताह के लिए इसे बढ़ाया गया है। ये ऐलान सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने तक मुफ्त में राशन दिया जाएगा, दिल्ली में लगभग 72 लाख राशन कार्ड धारक हैं।" हालांकि, केजरीवाल ने ये भी कहा कि इसका मतलब ये नहीं है कि लॉकडाउन दो महीने चलेगा। आगे उन्होंने कहा, सभी ऑटो और टैक्सी चालकों को 5,000 रुपये देकर उनकी मदद करेगी ताकि इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको थोड़ी मदद मिल सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Govt, CM Arvind Kejriwal, Free Ration To 72 Lakh Beneficiaries, Auto Drivers, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल, राशनकार्ड, लॉकडाउन, फ्री में राशन
OUTLOOK 04 May, 2021
Advertisement