Advertisement
22 July 2015

नई जंग: एलजी ने खारिज की स्‍वाति मालिवाल की नियुक्ति

नई दिल्‍ली। दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच टकराव का एक नया मुद्दा तैयार हो गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली महिला आयोग में अध्यक्ष के तौर पर स्वाति मालीवाल की नियुक्ति को खारिज कर दिया है। उपराज्यपाल कार्यालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दिल्ली सरकार ने स्‍वाति मालीवाल की नियुक्ति की फाइल भेजकर उनसे मंज़ूरी नहीं ली है। उधर, दिल्ली सरकार का कहना है कि यह नियुक्ति उपराज्‍यपाल के अधिकार क्षेत्र में नहीं आती। इस मसले पर उपराज्‍यपाल ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से स्‍पष्‍टीकरण भी मांगा है कि इस नियुक्ति से पहले उनकी मंजूरी क्‍यों नहीं ली गई। 

स्वाति हरियाणा में आम आदमी पार्टी के नेता नवीन जयहिन्द की पत्नी हैं और लंबे समय से अरविंद केजरीवाल के अभियानों से जुड़ी रही हैं। उन्‍हें मुख्‍यमंत्री का सलाहकार बनाने पर भी काफी विवाद हुआ था। पार्टी में अपने चहेते लोगों को सरकार में जगह दिलाने को लेकर अरविंद केजरीवाल की आलोचना भी हो रही है। 

यह पहला मौका नहीं है जब उपराज्‍यपाल नजीब जंग ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश अौर नियुक्तियों को खारिज किया। दिल्‍ली में मुख्‍य सचिव, गृह सचिव और भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो के प्रमुख पदों पर नियुक्तियों को लेकर भी दिल्‍ली सरकार और उपराज्‍यपाल में खूब तकरार हुई है। दिल्‍ली महिला आयोग के अध्‍यक्ष की नियुक्ति को खारिज कर नजीब जंग ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक नया मोर्चा खोल दिया है। 

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्‍ली महिला आयोग, स्‍वाति मालीवाल, उपराज्‍यपाल, नजीब जंग, नियुक्ति, निरस्‍त, अरविंद केजरीवाल
OUTLOOK 22 July, 2015
Advertisement