Advertisement
22 November 2020

दिल्लीः नांगलोई की जनता मार्केट 30 नवंबर तक के लिए सील, सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में की कार्रवाई

FILE PHOTO

कोरोना महामारी के चलते दिल्ली के नांगलोई में जनता मार्केट को सील कर दिया गया है। मार्केटमें भीड़ बहुत ज़्यादा हो गई थी। सोशल डिस्टेंसिग  का पालन नहीं किया जा रहा था। कुछ लोग मास्क भी नहीं लगाए हुए थे। 30 नवंबर तक के लिए इस मार्केट को सील किया गया है। ज़िला प्रशासन एमसीडी और दिल्ली पुलिस ने मिलकर यह कार्यवाई की है।

सीएम अरविंद केजरीवाल  ने कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के बीच शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार नहीं चाहती कि कोई बाजार बंद हो। उन्होंने बाजार संघों के प्रतिनिधियों से कहा है कि वे उन लोगों को मुफ्त में मास्क मुहैया कराएं। मुख्यमंत्री ने बाजार संघों के प्रतिनिधियों के साथ शहर में कोविड-19 मामलों में कमी लाने के लिये भी उनका सहयोग मांगा।

दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कोरोना से मृत्यु दर 1.58 प्रतिशत है जबकि देश में यह दर 1.48 प्रतिशत है। विशेषज्ञों ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से मौत के अधिक मामलों के लिए इलाज के वास्ते शहर में बड़ी संख्या में आने वाले ‘गंभीर’ गैर-निवासी मरीजों, प्रतिकूल मौसम, प्रदूषण आदि को जिम्मेदार ठहराया है। नवंबर के महीने में अभी तक दिल्ली में इस महामारी से 1,759 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 21 दिन में कोरोना वायरस से औसत मृत्यु दर लगभग 83 मौत प्रतिदिन है। पिछले 10 दिन में मौत का आंकड़ा चार बार 100 से ज्यादा हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 November, 2020
Advertisement