Advertisement
07 September 2024

दिल्ली: खेल शिक्षक ने कक्षा में 11 वर्षीय छात्रा का यौन उत्पीड़न किया, गिरफ्तार

बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में स्थित एक सरकारी स्कूल में शुक्रवार को आत्मरक्षा का हुनर सिखाने वाले प्रशिक्षक द्वारा कक्षा में 11 वर्षीय एक छात्रा का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है जिसे लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी सतीश (45) को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि वह एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के माध्यम से मुफ्त में आत्मरक्षा की कक्षाएं संचालित करता था। वह स्कूल में नियमित शिक्षक नहीं था।

दिल्ली सरकार के एक बयान में कहा गया है कि शिक्षा मंत्री आतिशी ने मामले की तत्काल व्यापक और विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। इसमें कहा गया है, ‘‘निष्कर्षों के आधार पर सबसे कठोर और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी। सरकार सभी छात्रों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के प्रति दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।’’

Advertisement

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों ने पुलिस थाने के बाहर एकत्र होकर प्रशिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पीड़िता के पिता के अनुसार, उनकी बेटी ने दोपहर में उन्हें फोन करके बताया कि उसके खेल शिक्षक ने कक्षा में उसे अनुचित तरीके से छुआ तथा धमकी दी।

पीड़िता के पिता के मुताबिक उन्होंने स्कूल के प्रधानाचार्य से संपर्क किया और स्थानीय पुलिस को भी मामले की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 12:12 बजे इस घटना की सूचना मिली।

पुलिस ने बताया कि सुल्तानपुरी पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 351 (आपराधिक धमकी) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि जांच जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, Sports teacher, sexually assaults, 11-year-old student, class, arrested
OUTLOOK 07 September, 2024
Advertisement