Advertisement
18 June 2024

दिल्ली से दुबई जाने वाले विमान को मिला बम की धमकी वाला ईमेल, जांच में निकला फर्जी

राष्ट्रीय राजधानी में फर्जी धमकियों की घटनाओं की श्रृंखला में, दिल्ली से उड़ान भरने वाले दुबई जाने वाले विमान को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली। दिल्ली पुलिस के मुताबिक बम की धमकी सोमवार सुबह 9:35 बजे मिली। 

पुलिस ने आज बताया, "17 जून को सुबह 9:35 बजे, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) कार्यालय, आईजीआई एयरपोर्ट पर एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें दिल्ली से दुबई की उड़ान के अंदर बम होने की धमकी दी गई थी।"

उन्होंने आगे बताया, "धमकी मिलने के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की गई और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। पिछले हफ्ते दिल्ली के कई संग्रहालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जो बाद में फर्जी निकली।"

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रेलवे म्यूजियम समेत करीब 10-15 म्यूजियमों को बम की धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई थी।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच करने पर, अधिकारियों ने पाया कि मेल एक 'धोखा' था और संग्रहालयों में कोई बम नहीं मिला। अनेक संस्थाएं; राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों, कॉलेजों, अस्पतालों और हवाई अड्डों को हाल ही में बम की झूठी धमकियाँ मिली हैं।

मई में दिल्ली विश्वविद्यालय के दो कॉलेजों को बम से उड़ाने की झूठी धमकी मिली थी। उसी महीने, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के 100 से अधिक स्कूलों को बम की झूठी धमकी मिली।

इससे पहले, अप्रैल में, उच्च न्यायालय ने निजी स्कूलों में फर्जी बम धमकी ईमेल घटनाओं पर दिल्ली सरकार से विस्तृत स्थिति रिपोर्ट मांगी थी।

17 मई को, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में बम विस्फोट की धमकियों के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष एक स्थिति रिपोर्ट दायर की और कहा कि प्रत्येक जिले में, आईजीआई हवाई अड्डे, रेलवे और मेट्रो में भी पांच बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) तैनात किए गए हैं और 18 बम डिटेक्शन टीमें (बीडीटी) तैनात हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi to dubai, air flight, bomb threat, investigation, fake threat
OUTLOOK 18 June, 2024
Advertisement