Advertisement
08 April 2021

पश्चिम बंगाल: भाजपा का बड़ा दांव, शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी को राज्यपाल बनाने की चर्चा

ANI

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में रोजाना नए-नए रंग देखने को मिल रहे हैं। प्रदेश में शनिवार, 10 अप्रैल को चौथे चरण में पांच जिलों की 44 सीटों पर मतदान होना है। उससे पहले चर्चा चली है कि नंदीग्राम में ममता के खिलाफ चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी को केंद्र सरकार राज्यपाल बना सकती है। वैसे तो यह चर्चा पहले भी उठी थी, लेकिन इन दिनों यह काफी गरम है।

शिशिर अधिकारी लंबे समय तक तृणमूल में रहे हैं। अब भी वे तृणमूल के टिकट पर ही लोकसभा के सांसद हैं। चर्चा के मुताबिक केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक शिशिर अधिकारी को औपचारिक प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। लेकिन 80 साल के शिशिर के करीबियों का कहना है कि अगर ऐसा प्रस्ताव आया तो वे अस्वीकार नहीं करेंगे।

शिशिर अधिकारी अभी कांथी सीट से तृणमूल पार्टी के सांसद हैं। विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल उनका सांसद पद खारिज करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को आवेदन दे सकती है। इसलिए अधिकारी सीनियर को एक गरिमामय पद देकर सम्मानित करने पर विचार किया जा रहा है। उन्हें किसी पूर्वी राज्य का ही राज्यपाल बनाने की चर्चा है। अगर शिशिर को राज्यपाल बनाया जाता है तो उन्हें सांसद पद छोड़ना पड़ेगा। तब भाजपा उनके छोटे बेटे सौम्येंदु अधिकारी को कांथी सीट से सांसद चुनाव में खड़ा कर सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शिशिर अधिकारी, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, शुभेंदु अधिकारी, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, सौम्येंदु अधिकारी, शिशिर राज्यपाल, भाजपा की अगली चाल, BJP's next move, Shishir Adhikari, West Bengal Assembly Election, Shubhendu Adhikari, Governor of West Bengal, Soumyendu
OUTLOOK 08 April, 2021
Advertisement