Advertisement
18 August 2024

डॉक्टर रेप मर्डर केस: सीबीआई लगातार तीसरे दिन आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल से पूछताछ करेगी

सीबीआई अधिकारियों ने सरकारी आरजी कर मेडिकल एंड कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को एक महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की जांच के सिलसिले में लगातार तीसरे दिन पूछताछ के लिए उनके सामने पेश होने के लिए कहा है।

जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि घोष से शनिवार को सुबह 10 बजे से लेकर रविवार आधी रात तक लगभग 13 घंटे तक पूछताछ की गई, लेकिन उन्हें आज सुबह फिर से आने के लिए कहा गया है क्योंकि सीबीआई अधिकारियों के पास उनसे कई और सवाल हैं।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, "पूर्व प्रिंसिपल को आज सुबह 11 बजे फिर से आने के लिए कहा गया है। हमारे पास उनके लिए सवालों की एक सूची है।"

Advertisement

उन्होंने बताया कि घोष से डॉक्टर की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी भूमिका के बारे में पूछा गया, उन्होंने किससे संपर्क किया और उन्होंने माता-पिता को लगभग तीन घंटे तक इंतजार क्यों कराया।

पूर्व प्रिंसिपल से भी पूछताछ की गई कि घटना के बाद अस्पताल के आपातकालीन भवन में सेमिनार हॉल के पास के कमरों के नवीनीकरण का आदेश किसने दिया था।

अधिकारी ने कहा, "हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या अपराध के लिए कोई साजिश या पूर्व योजना थी। प्रिंसिपल क्या कर रहा था और क्या वह किसी भी तरह से घटना में शामिल है।"

सीबीआई के अधिकारी घोष के जवाबों को अन्य डॉक्टरों और प्रशिक्षुओं के बयानों के साथ सत्यापित करेंगे जो घटना की रात चेस्ट मेडिसिन विभाग में मृत डॉक्टर के साथ ड्यूटी पर थे।

अब तक, सीबीआई ने अपनी जांच के सिलसिले में कोलकाता पुलिस के कुछ अधिकारियों सहित 20 से अधिक लोगों से पूछताछ की है। घोष ने रविवार आधी रात को साल्ट लेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय से निकलते समय मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया।

सीबीआई अधिकारियों ने अपनी जांच के सिलसिले में घोष से पहले शुक्रवार को और फिर शनिवार को लगभग 13 घंटे तक पूछताछ की।

पूर्व प्रिंसिपल ने 9 अगस्त को महिला का शव मिलने के दो दिन बाद पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने हमले की आशंका व्यक्त की थी, जिसके बाद उनके वकील ने कलकत्ता उच्च न्यायालय से सुरक्षा मांगी थी। कोर्ट ने उन्हें एकल पीठ के पास जाने का निर्देश दिया।

स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर का शव 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के एक सेमिनार कक्ष में पाया गया था। पुलिस ने इस सिलसिले में अगले दिन एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal, kolkata, doctor rape murder case, principal former, cbi
OUTLOOK 18 August, 2024
Advertisement