Advertisement
22 August 2024

डॉक्टर रेप मर्डर: आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का नए अस्पताल में तबादला रद्द, कुल तीन अधिकारियों को हटाया

पश्चिम बंगाल सरकार ने सरकारी स्वास्थ्य सुविधा में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु के साथ कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों की मांग के आगे झुकते हुए आरजी कर अस्पताल के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को हटा दिया।

स्वास्थ्य सचिव एनएस निगम ने कहा कि उनकी मांग के अनुसार, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रमुख डॉक्टर संदीप घोष, जिन्हें कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रिंसिपल के रूप में स्थानांतरित किया गया था, को भी उस पद से हटा दिया गया।

उन्होंने कहा, आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (आरजीकेएमसीएच) के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को विभिन्न राज्य संचालित स्वास्थ्य सुविधाओं में स्थानांतरित कर दिया गया।

Advertisement

बुधवार शाम को जारी एक आदेश के अनुसार, आरजी कर एमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक और उप प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ) बुलबुल मुखोपाध्याय को तत्काल प्रभाव से सप्तर्षि चटर्जी द्वारा बदल दिया गया।

इसमें कहा गया है कि मानस कुमार बंद्योपाध्याय को आरजीकेएमसीएच का नया प्रिंसिपल नामित किया गया है, जो सुहृता पॉल की जगह लेंगे, जिन्हें बारासात सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का प्रिंसिपल बनाया गया था।

आदेश के अनुसार, आरजीकेएमसीएच के चेस्ट मेडिसिन विभाग के प्रमुख अरुणाभ दत्त चौधरी को मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

निगम ने संवाददाताओं से कहा, "जूनियर डॉक्टरों की मांग के अनुसार, हम कुछ बदलाव ला रहे हैं, जिस पर हमें कोई आपत्ति नहीं है। हम चाहते हैं कि स्थिति सामान्य हो और स्वास्थ्य सेवाएं नियमित हों। सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है।"

महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के विरोध में और उसके लिए न्याय की मांग करते हुए, आरजीकेएमसीएच के जूनियर डॉक्टर 9 अगस्त शाम से अपना काम बंद कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RG Kar medical college, kolkata, doctor rape murder case, sandeep ghosh
OUTLOOK 22 August, 2024
Advertisement