Advertisement
22 August 2024

दिल्ली के अस्पताल में डॉक्टरों का आरोप, मरीज के पति ने की मारपीट; आरोपी गिरफ्तार

पूर्वोत्तर दिल्ली के जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में डॉक्टरों पर हमला करने और नर्सिंग स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में 56 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि गुरुवार को स्पेयर पार्ट्स की दुकान चलाने वाला इसरार (56) अपनी पत्नी को लेकर अस्पताल गया था। 

उन्होंने बताया कि बुधवार की रात वह इलाज के लिए अस्पताल गया था, जहां उसने कथित तौर पर डॉक्टरों के साथ मारपीट की। जैसे ही आरोपी ने डॉक्टरों को धमकी दी और उनके साथ दुर्व्यवहार किया, अस्पताल के कर्मचारियों ने इसे अपने मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड कर लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एफआईआर के अनुसार, आरोपी की पत्नी को उसकी शिकायतों के आधार पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने दवा दी थी, लेकिन उसके पति ने उसे लेने से इनकार कर दिया और इसके बजाय अपने तरीके से इलाज का सुझाव दिया।

Advertisement

अस्पताल के एक जूनियर रेजिडेंट डॉ. रजनीश ने पीटीआई वीडियो को बताया कि जब अस्पताल के कर्मचारियों ने उस व्यक्ति के सुझावों को नजरअंदाज कर दिया, तो वह हिंसक हो गया और डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया।

डॉक्टर ने कहा, "हमने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन उसने हमारे साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया और हममें से कुछ के साथ मारपीट की। उसने हमारे नर्सिंग स्टाफ के साथ भी दुर्व्यवहार किया।"

एफआईआर में दावा किया गया है कि आरोपी ने अस्पताल परिसर में चिल्लाया, अन्य मरीजों के इलाज में बाधा डाली और सरकारी संपत्ति को नष्ट कर दिया। दावा किया गया कि वह जबरदस्ती डॉक्टरों के ड्यूटी रूम के अंदर गया और अन्य लोगों को डॉक्टरों को पीटने के लिए उकसाया।

एफआईआर में यह भी आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने ड्यूटी रूम में डॉक्टरों के साथ मारपीट की और कोलकाता में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या का जिक्र करते हुए पूछा कि दिल्ली में डॉक्टर इसके बारे में चिंतित क्यों थे।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा कि बीएनएस की धारा 221 (सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में लोक सेवक को बाधा पहुंचाना), 221 (1) लोक सेवक को उसके कर्तव्य से रोकने के लिए जानबूझकर चोट पहुंचाना और 132 (रोकने के लिए आपराधिक बल का उपयोग), लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से न्यू उस्मान पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगे की जांच जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Doctor, assault, one arrested, delhi, hospital
OUTLOOK 22 August, 2024
Advertisement