Advertisement
25 June 2015

दिल्ली के दो काॅलेजों में 100% कट ऑफ

नई दिल्‍ली। देश के उम्‍दा कॉलेजों में दाखिले की होड़ मुश्‍किल होती जा रही है। दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के दो कॉलेजों में दाखिले की कट ऑफ 100 फीसदी तक पहुंच गई है। इन कॉलेजों ने बीएससी कंप्यूटर साइंस में एडमिशन के लिए 100 फीसदी कट ऑफ तय की है। गौरतलब है कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के विभिन्‍न कॉलेजों में ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए कुल 3.7 लाख आवेदन मिले हैं। 

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की ओर से जारी पहली कट ऑफ उच्‍च शिक्षा की हैरान करने वाली तस्‍वीर पेश करती है। काॅलेज आॅफ वोकेशनल स्टडीज और इंद्रप्रस्थ काॅलेज फाॅर वुमेन ने सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए कंप्यूटर साइंस के पाठ्यक्रम में 100 फीसदी कट आॅफ जारी की है। जबकि कई अन्‍य कॉलेजों में कट आॅफ 99 प्रतिशत है। मोती लाल नेहरू काॅलेज ने बीकाॅम आॅनर्स में प्रवेश के लिए अपना कटआॅफ 99.5 प्रतिशत रखा है। जिन कॉलेजों ने पहली कट ऑफ 99 फीसदी के आसपास रखी है, उनमें मै‍त्रेयी कॉलेज, आत्‍माराम सनातन धर्म कॉलेज, राम लाल आनंद कॉलेज और पीजी डीएवी कॉलेज शामिल हैं। 

देश के नामी हिंदू कॉलेज ने अर्थशास्‍त्र ने कट ऑफ 98 फीसदी रखी है जबकि एसआरसीसी में इकनॉमिक ऑनर्स व काॅमर्स की 98.25 व 97.37 फीसदी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: DU, first cut off, admission, दिल्‍ली यूनिवर्सिटी, कॉलेज, कट ऑफ
OUTLOOK 25 June, 2015
Advertisement