Advertisement
01 July 2022

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन पर कसा शिकंजा, ईडी ने 2 और लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली के केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन से जुडे़ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक और एक्शन लिया है। सत्येंद्र जैन के खिलाफ दर्ज धन शोधन के मामले में ईडी ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया।

 

ईडी ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान उद्योगपति वैभव जैन और अंकुश जैन के रूप में हुई है। यहां बताया जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई ने अंकुश, वैभव जैन और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

Advertisement

 

एजेंसी ने मामले की जांच के सिलसिले में पिछले महीने दोनों से संबद्ध ठिकानों पर छापेमारी की थी। दोनों कथित तौर पर सत्येंद्र जैन के व्यावसायिक सहयोगी हैं। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया। 

 

दरअसल, कथित धनशोधन के एक मामले यानी मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की अभी न्यायिक हिरासत हैं और बीते सोमवार को एक अदालत ने उनकी हिरासत अवधि दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी।

 

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) नीत दिल्ली सरकार में सत्येंद्र जैन बिना विभाग के मंत्री हैं।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ED, arrests, Vaibhav Jain, Ankush Jain, money laundering case, Satyendar Jain
OUTLOOK 01 July, 2022
Advertisement