Advertisement
07 October 2024

आम आदमी पार्टी के सांसद के घर पर ईडी का छापा, सिसोदिया ने कहा- यह पार्टी को तोड़ने का प्रयास'

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को आप के राज्यसभा सदस्य संजीव अरोड़ा और अन्य के खिलाफ भूमि "धोखाधड़ी" मामले में जालंधर, लुधियाना, गुरुग्राम और दिल्ली में कई स्थानों पर छापेमारी की। 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 61 वर्षीय सांसद के लुधियाना (पंजाब) और गुरुग्राम (हरियाणा) स्थित घर समेत करीब 16-17 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है।

जालंधर में रियल एस्टेट व्यवसायी हेमंत सूद और एक अन्य व्यक्ति चंद्रशेखर अग्रवाल से जुड़े परिसरों की भी तलाशी ली जा रही है। अरोड़ा ने कहा कि उन्हें ठीक से नहीं पता कि तलाशी क्यों ली गई।

Advertisement

संजीव ने एक्स पर लिखा, "मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं, तलाशी अभियान के कारण के बारे में निश्चित नहीं हूं, एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग करूंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि उनके सभी प्रश्नों का उत्तर दिया जाए।"

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक्स पर पोस्ट किया कि उनके सांसद, जो एक व्यवसायी भी हैं, के खिलाफ छापेमारी उनकी पार्टी को तोड़ने का एक प्रयास है।

सिसोदिया ने कहा कि लेकिन आप के सदस्य न रुकेंगे, न बिकेंगे और न ही डरेंगे। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत की जा रही है और यह जमीन "धोखाधड़ी" मामले से जुड़ी है।

सूत्रों के अनुसार, आरोप है कि अरोड़ा ने एक औद्योगिक भूखंड को "अवैध" तरीके से अपनी कंपनी के नाम पर स्थानांतरित कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Enforcement directorate ED, Manish Sisodia, aam Aadmi party aap, ed raids, aap mla
OUTLOOK 07 October, 2024
Advertisement