Advertisement
22 July 2022

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर ईडी की छापेमारी, 20 करोड़ रुपये कैश बरामद

ANI

प्रवर्तन निदेशालय (ईजी) ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर छापेमारी कर 20 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं।

ईडी ने एक बयान में कहा, "इस राशि का एसएससी घोटाले के अपराध की आय होने का संदेह है।" मतगणना मशीनों के माध्यम से नकदी की गिनती के लिए तलाशी दल बैंक अधिकारियों की मदद ले रहा है। अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है। 

ईडी के ट्विटर हैंडल से शुक्रवार रात करीब 8:10 बजे एक ट्वीट पोस्ट किया गया। ट्वीट में लिखा गया, ‘पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा परिषद की भर्ती भ्रष्टाचार जांच के सिलसिले में कई जगहों पर तलाशी ली गई है. जिसके साथ नोटों के बंडल की तस्वीर शेयर की गई है।

Advertisement

 ईडी को अर्पिता के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत मिले थे जिसके बाद उनके घर पर रेड मारी गई। कई घंटों की रेड में नोटों का अंबार सामने आ गया है। छापेमारी के दौरान उनके घर से 20 फोन भी जब्त किए हैं। जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है। बयान में कहा गया कि ईडी ने चटर्जी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर छापा मारा।

सीबीआई हाई कोर्ट के निर्देश पर पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह 'सी' और 'डी' के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय इस मामले से संबंधित कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 July, 2022
Advertisement