Advertisement
06 September 2024

कोलकाता रेप-मर्डर कांड मामले में सीबीआई के बाद अब ED की एंट्री, संदीप घोष के ठिकानों पर छापेमारी

पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में सीबीआई के बाद अब ईडी की एंट्री हो चुकी है। ईडी ने आज यानी शुक्रवार को कई जगह छापेमारी की। आरजी कर अस्पताल की वित्तीय अनियमितता के मामले में ईडी ने संदीप घोष और उससे जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि कोलकाता में ईडी की रेड 5 से 6 लोकेशन पर चल रही है। यह छापेमारी संदीप घोष और उससे जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर हो रही है।

बता दें कि वित्तीय अनियमितता में कथित संलिप्तता को लेकर सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष और तीन अन्य को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए तीन अन्य लोगों में घोष का सुरक्षाकर्मी अफसर अली (44) और अस्पताल के विक्रेता बिप्लव सिंघा (52) और सुमन हजारा (46) थे। ये लोग अस्पताल को सामग्री की आपूर्ति किया करते थे।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">ED raids underway at the residence of former principal of Kolkata&#39;s RG Kar Medical College Sandip Ghosh and a few other places in Kolkata. ED had registered a case of PMLA in the financial irregularities case. Ghosh is presently in the custody of CBI: Sources</p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1831882649272750242?ref_src=twsrc%5Etfw">September 6, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

Advertisement

संदीप घोष के प्रिंसिपल रहने के दौरान संस्थान में कई मामलों में वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक डॉ. अख्तर अली ने दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने संदीप घोष पर अस्पताल में लावारिस शवों की तस्करी, बायो-मेडिकल कचरे के निपटान में भ्रष्टाचार, निर्माण निविदाओं में भाई-भतीजावाद के आरोप लगाए थे। कोलकाता पुलिस पहले इस मामले की जांच कर रही थी। हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने इस जांच को भी अपने हाथ में लिया था।

गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस ने 19 अगस्त को संदीप घोष के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 420 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7 के तहत केस दर्ज किया था, लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने 24 अगस्त को जांच अपने हाथ में ली थी। इन्ही धाराओं के तहत ही संदीप घोष को गिरफ्तार किया गया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ED, Kolkata rape-murder case, ED raids, Sandip Ghosh
OUTLOOK 06 September, 2024
Advertisement