Advertisement
09 June 2020

कर्नाटक विधान परिषद की सात सीटों पर चुनाव 29 जून को, नतीजे भी उसी दिन घोषित होंगे

FILE PHOTO

चुनाव आयोग 29 जून को राज्य विधानसभा के सदस्यों (एमएलसी) द्वारा कर्नाटक विधान परिषद के लिए द्विवार्षिक चुनाव कराने जा रहा है। यह चुनाव विधान परिषद की सात सीटों के लिए होगा। वहीं, उसी दिन वोटों की गिनती भी की जाएगी। 

चुनाव आयोग के मुताबिक, इन चुनाव के लिए अधिसूचना 11 जून को जारी की जाएगी जबकि नामांकन करने की अंतिम तिथि 18 जून होगी। नामांकन पत्रों की जांच 19 जून को होगी। 22 जून तक नाम नाम वापस लिए जा सकेंगे और मतदान 29 जून को सुबह नौ बजे से शाम 4 बजे तक कराए जाएंगे।

30 जून को पूरी हो रही है सदस्यों की अवधि

Advertisement

कर्नाटक में विधानसभा सदस्यों के द्वारा चुने जाने वाले विधान परिषद सदस्यों की अवधि 30 जून को पूरी हो रही है। इनमें नसीर अहमद, जयम्मा, एम. सी. वेणुगोपाल, एन एस बोस राजू, एच एमॉ. रावन्ना, डी यू मल्लिकार्जुन, टी ए श्रवण शामिल हैं।

स्नातक और शिक्षक सीट पर टाले चुनाव

इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर चुनाव आयोग ने सोमवार को कर्नाटक विधान परिषद की दो स्नातक और दो शिक्षक सीटों के लिए 30 जून को होने वाला चुनाव स्थगित कर दिया। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच ज्ञानेश ने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से 30 मई को जारी दिशा-निर्देशों और कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिली जानकारी के बाद यह फैसला किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Elections, seven, seats, Karnataka, Legislative, Council, announced, on, June 29
OUTLOOK 09 June, 2020
Advertisement