Advertisement
31 January 2020

जम्‍मू के नगरोटा टोल प्‍लाजा पर पुलिस टीम पर फायरिंग के बाद एनकाउंटर, 3 आतंकवादी ढेर

File Photo

जम्मू-कश्मीर में पुलिस की टीम पर आतंकियों के हमले की खबर है। ट्रक में जा रहे 3 से 4 आंतकियों के समूह ने शुक्रवार की सुबह जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नगरोटा इलाके में टोल प्लाजा पर पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों में एनकाउंटर शुरू हुआ। आतंकियों की इस फायरिंग में जहां एक जवान घायल हो गया, वहीं तीन आतंकियों के ढेर होने की खबर है।

दरअसल, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने एक टोल प्लाजा पर शुक्रवार तड़के तीन-चार आतंकवादियों के समूह ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

अभी कम से कम चार और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका

Advertisement

जम्मू के आइजी मुकेश सिंह ने बताया कि सुबह लगभग 5 बजे, पुलिस ने चेकिंग के लिए एक ट्रक को रोका था। तभी ट्रक के अंदर छिपे आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। इस इलाके में अभी कम से कम चार और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है। क्षेत्र को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान जारी है। आइजी मुकेश सिंह के अनुसार, आतंकवादियों और पुलिस बल के बीच जारी इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे जा चुके हैं।

वहीं, उधमपुर के जिला विकास कमिश्नर पीयूष सिंगला ने कहा कि उधमपुर जोन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के मद्देनजर सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।

नेशनल हाइवे को बंद कर दिया गया

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर नगरोटा के करीब आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था। ये आतंकी हाइवे के पास एक ट्रक में देखे गए थे। मौके पर तैनात सुरक्षाबल ने पूरे इलाके को घेर लिया था और सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया था। सुरक्षाबलों को आशंका थी कि ये आतंकी टोल प्लाजा से सटे जंगल में छुपे हो सकते हैं। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे के पास आ‍तंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद नेशनल हाइवे को बंद कर दिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Encounter, 3 terrorists, killed, firing, police team, Jammu's Nagrota, toll plaza
OUTLOOK 31 January, 2020
Advertisement