Advertisement
09 December 2018

श्रीनगर में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, 5 जवान घायल

ANI

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र मुजगुंड में शनिवार को शुरु हुई मुठभेड़ खत्म हो गई है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक पाकिस्तानी आतंकी सहित दो आतंकियों को मार गिराया। जबकि  पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि शाम लगभग साढ़े चार बजे पुलिस को पता चला कि तीन से चार आतंकी लाल चौक से करीब 15 किलोमीटर दूर मुजगुंड मलूरा में एक जगह छिपे हुए हैं। इसके फौरन बाद सेना की पांच आरआर, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों ने मिलकर वहां घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। यह इलाका श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर स्थित एचएमटी चौराहे से बांडीपोर की तरफ जाने वाली सड़क पर है। जवानों ने घेराबंदी करते हुए सभी संदिग्ध मकानों की तलाशी शुरू की।

जैसे ही वह घट्ट मोहल्ले में शेख हमजा पब्लिक स्कूल के पास पहुंचे तो वहां स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उनपर पहले ग्रेनेड फेंकने के बाद फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गए। दोनों घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए अन्य जवानों ने जवाबी फायर किया।

Advertisement

मुठभेड़ को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसके लिए इलाके में एहतियातन इंटरनेट सर्विस पर रोक लगा दी गई है।

गौरतलब है कि इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अभी तक 230 से ज्यादा आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। बीते 8 सालों में यह संख्या सबसे अधिक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Encounter, terrorists, security forces, underway, Mujgund, 5 security personnel injured.
OUTLOOK 09 December, 2018
Advertisement