Advertisement
27 July 2024

कुपवाड़ा में पाकिस्तान की ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ का हमला नाकाम, एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा के कमकारी सेक्टर में पाकिस्तान की ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ (बैट) के हमले को शनिवार को नाकाम कर दिया और इस दौरान एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया। सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी। बता दें कि ‘बैट’ में आम तौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं।

बैट में शामिल एक आतंकी मारा गया है और तीन जवान घायल हुए हैं। पाकिस्तानी सेना की बैट टीम के दस्तों में पाकिस्तानी सेना के कमांडों के अलावा अल-बदर, तहरीकुल मुजाहिदीन, लश्कर और जैश के आतंकी भी शामिल होते हैं। यह जानकारी भारतीय सेना की ओर से जारी बयान से मिली है। हमले में मारा गया आतंकी पाकिस्तानी है।

 

Advertisement

बता दें कि आतंकियों  के एक ग्रुप को भारतीय क्षेत्र में घुसने में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम मदद कर रही थी, तभी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों का आतंकियों से सामना हुआ। इसमें सेना के 3 जवान घायल हो गए। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। आशंका जताई जा रही है कि कुछ आतंकी जंगल की तरफ भाग गए हैं।

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ हफ्तों से जम्मू-कश्मीर के किसी न किसी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। सेना ने हाल में ही एलओसी पर घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम भी किया था।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में 40 से 50 पाकिस्तानी आतंकी छुपे होने की जानकारी सामने आई है। इसके बाद से ही  सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ने अभियान चला रखा है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Encounter continues, terrorists and security forces, Kupwara, Jammu and Kashmir, three soldiers injured
OUTLOOK 27 July, 2024
Advertisement