Advertisement
08 November 2020

जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़, सेना के अफसर समेत 4 जवान शहीद, 3 आतंकी भी मारे गए

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर में माछिल सेक्टर में एलओसी के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में लेफ्टिनेंट कर्नल और सेना के दो जवानों की  मौत हो गई। गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान भी शहीद हो गया। इसमें तीन आतंकी  भी मारे गए हैं।

शनिवार रात में माछिल सेक्टर में गश्ती के दौरान एलओसी पर संदिग्ध गतिविधि देखी गई। आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन में एक आतंकी को मार गिराया गया। मौके से एक एके राइल और 2 बैग बरामद किये गए हैं. सेना का कहना है कि आतंकियों के खिलाफ उनका ऑपरेशन जारी है। वहीं, कांस्टेबल सुदीप सरकार ने माछिल सेक्टर में ऑपरेशन के दौरान अपनी जान गंवा दी।

सेना के मुताबिक, गश्ती दल ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को रोका, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। 7-8 नवंबर की रात करीब एक बजे नियंत्रण रेखा पर माछिल सेक्टर के निकट गश्ती दल ने कुछ अज्ञात लोगों को संदिग्ध गतिविधियां करते देखा।

Advertisement

इससे पहले शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के पंपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए । साथ ही एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई. एक आतंकवादी ने सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर भी किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Encounter, terrorists, Machil, sector, Jammu, Kashmir, soldiers, martyred
OUTLOOK 08 November, 2020
Advertisement