Advertisement
27 July 2018

मराठा आरक्षण मुद्दे पर फडनवीस कल करेंगे सर्वदलीय बैठक

महाराष्ट्र में जारी मराठा कोटा आंदोलन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने इस मुद्दे पर विचार करने के लिए शुक्रवार को यहां एक सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कल देर रात कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े के आवास पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। इस बैठक में भाजपा मंत्रिगण चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, सुभाष देशमुख और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख रावसाहब दानवे समेत कई अन्य नेता उपस्थित थे।

बैठक रात करीब 11 बजे शुरू हुई और तीन घंटे तक चली। 

Advertisement

राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि विधान भवन में कल होने वाली बैठक के निमंत्रण पत्र आज भेज दिए जाएंगे । उन्होंने कहा कि बैठक में मराठा आरक्षण के मुद्दे का समाधान तलाशने का प्रयास किया जाएगा।

दानवे ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इसीलिए उसने इस आशय का एक अध्यादेश पारित किया है।

उन्होंने बताया कि अदालत ने सरकार के इस फैसले पर स्थगनादेश जारी कर दिया है लेकिन हम राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट अदालत में पेश करेंगे और उनसे निवेदन करेंगे कि वह इस मुद्दे पर जल्द फैसला ले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Fadnavis, all-party meeting, tomorrow, Maratha reservation issue
OUTLOOK 27 July, 2018
Advertisement