Advertisement
14 March 2016

आखिर गिरफ्तार हुए छगन भुजबल

गूगल

भुजबल को महाराष्ट्र सदन घोटाले के आरोप में सोमवार की शाम में गिरफ्तार किया गया। भुजबल से ईडी के अधिकारियों ने दिन भर करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। उन्हें मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को ईडी ने पिछले महीने एक फरवरी को ही गिरफ्तार कर लिया था। राकांपा ने ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है।

भुजबल के खिलाफ ईडी में भाजपा के सांसद कीरीट सौमैया ने मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून और विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानूनों के उल्लंघन के आरोप में शिकायत की थी और इसी शिकायत के आधार पर ईडी ने 8 मार्च को भुजबल को समन भेजा था। यह मामले नई दिल्ली में महाराष्ट्र सदन के निर्माण में हुए कई सौ करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े हैं। इस मामले में भुजबल के विधायक बेटे पंकज भुजबल से भी पूछताछ की जा चुकी है।

गौरतलब है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने जनवरी में इस मामले में ईडी से जांच की प्रगति रिपोर्ट मांगी थी और उसके बाद से ही एजेंसी पर भुजबल के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बढ़ गया था। गौरतलब है कि भुजबल महाराष्ट्र की राजनीति में कद्दावर नेता माने जाते हैं। किसी जमाने वे शिवसेना में थे मगर बाद में राकांपा में शामिल हो गए थे और शरद पवार के भी काफी करीबी हो गए थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: छगन भुजबल, राकांपा, कीरीट सोमैया, प्रवर्तन निदेशालय, ईडी, मनी लॉन्रिंि ग, महाराष्ट्र सदन घोटाला
OUTLOOK 14 March, 2016
Advertisement