Advertisement
16 May 2018

फ्लाइओवर हादसे में उत्तर प्रदेश सेतु निगम के अधिकारियों पर एफआइआर

ani

वाराणसी फ्लाइओवर हादसे में उत्तर प्रदेश सेतु निगम के अधिकारियों, इंजीनियरों और ठेकेदारों के खिलाफ पुलिस ने बुधवार को लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी रोडवेज पुलिस चौकी प्रभारी धनानंद त्रिपाठी की शिकायत पर दर्ज की गई। वहीं डीएम ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

उत्तर प्रदेश सेतु निगम पर पहले भी काम की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठते रहे हैं। इससे पूर्व निगम द्वारा बनाए गए पुलों में दरार की शिकायतें मिलीं थी। निगम के प्रबंधक निदेशक राजन मित्तल को लेकर भी विवाद है। उन्हें पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार ने हटा दिया था पर भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्हें फिर से बहाल कर दिया गया था।

मंगलवार को हुए इस हादसे में सरकार ने पहले 15 लोगों के मारे जाने की बात कही थी पर बुधवार को अधिकारियों के अऩुसार 18 लोग इस दुर्घटना में मारे गए। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की रात ही वाराणसी का दौरा किया और अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की।

Advertisement

योगी आदित्यनाथ द्वारा हादसे की जांच के लिए कमेटी बनाए जाने के अलावा मामले की मजिस्ट्रेट जांच भी शुरू हो गई है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट मनोज कुमार अपनी जांच रिपोर्ट तीन दिन में सौंपेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Varanasi, flyover, collapse, fir, officials
OUTLOOK 16 May, 2018
Advertisement