Advertisement
15 May 2024

सलमान खान के घर फायरिंग केस में खुलासा, राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर का नाम आया सामने

मुंबई क्राइम ब्रांच ने पिछले महीने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास पर गोलीबारी के मामले में गैंगस्टर रोहित गोदारा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में गैंगस्टर गोदारा को भी आरोपी बनाया है।

फायरिंग की घटना 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई थी। बाद की गिरफ्तारियों में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध का पता चला, जिसके कारण मुंबई पुलिस ने शूटिंग में शामिल सभी लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लागू किया।

इसमें कहा गया, "मुंबई क्राइम ब्रांच ने सलमान खान फायरिंग मामले में अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है और चार आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश जारी है।"

Advertisement

छठे आरोपी की पहचान हरपाल सिंह (37) के रूप में हुई, जिसे सोमवार शाम को हरियाणा के फतेहाबाद से गिरफ्तार किया गया। उसे मुंबई की मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हरपाल सिंह की जानकारी एक अन्य आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी से पूछताछ के दौरान सामने आई। उसने चौधरी को सलमान के आवास के आसपास रेकी करने के लिए पैसे दिए थे।

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल विश्नोई ने शूटरों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाई थी। 15 मार्च, 2024 को पनवेल में हथियारों की डिलीवरी प्राप्त करने के बाद, अनमोल ने निशानेबाजों को लक्ष्य की जानकारी प्रदान की, और उन्हें अभिनेता के आवास पर गोलीबारी करने का निर्देश दिया।

निर्देशानुसार योजनाबद्ध तरीके से फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया, इस दौरान शूटरों को कुल 3 लाख रुपये मिले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gangster, godara, rajasthan, salman khan, firing case
OUTLOOK 15 May, 2024
Advertisement