Advertisement
01 April 2020

कोरोना से यूपी में दो मौत, 25 साल के शख्स के बाद एक और ने तोड़ा दम, बढ़कर हुए 113 मामले

File Photo

कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। उत्तर प्रदेश में इस वायरस की वजह से दो मौत हो गई है। पहले 25 साल के शख्स की मौत दो दिन पहले ही हो गई थी। इसके बाद बुधवार को एक और 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल गणेश कुमार के मुताबिक 25 वर्षीय व्यक्ति को रविवार की शाम को भर्ती कराया गया था और वह किडनी व लिवर की समस्या से पीड़ित था। गौरतलब है कि यह शख्स बस्ती का रहने वाला था जबकि दूसरा मेरठ का रहने वाला था। यूपी में हुई पहली मौत देश में पहली सबसे कम उम्र की मौत है।

बता दें, राज्य में अब तक 113 मामले कोरोना वायरस के आ चुके है। जिसमें से 17 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। केंद्र सरकार ने पैर पसार रहे कोरोना की वजह से पूरे देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किए हुए है।

पश्चिम बंगाल में अब तक 6 ने गंवाई जान

Advertisement

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और व्यक्ति की मौत बुधवार को जिला अस्पताल में हो गई। इसके साथ कही राज्य में कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या 6 हो गई है। बता दें,स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक 24 घंटे के में पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में अब तक 34 मामले सामने आए हैं।

अब तक 35 लोगों की मौत

इस वायरस से अब तक देश भर में 35 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दुनिया भर में 38 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। बुधवार तक देश भर में कुल 1397 केस सामने आ चुके हैं। 123 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है, जहां अब तक 320 कंफर्म केस आए हैं, जिसमें 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

नोएडा दौरे के समय सीएम योगी ने डीएम को लगाई फटकार

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नोएडा का दौरा किया थाजहां उन्होंने अफसरों के साथ एक बैठक की। इस दौरान संतोषजनक जबाव नहीं मिलने पर सीएम ने नाराजगी जताते हुए डीएम को जमकर फटकार लगाई जिस पर डीएम बीएन सिंह ने पत्र लिखकर तीन महीने की छुट्टी मांग ली जिसे अनुशासनहीनता मानते हुए तत्काल प्रभाव से उनका तबादला कर दिया गया है और उन्हें राजस्व विभाग से अटैच कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: First death, coronavirus, infected patient, Uttar Pradesh
OUTLOOK 01 April, 2020
Advertisement