Advertisement
15 May 2020

दिल्ली से केरल पहुंची पहली स्पेशल ट्रेन, 7 लोगों में कोरोना के लक्षण, अस्पताल में भर्ती

Twitter

दिल्ली से करीब 1,000 यात्रियों को लेकर शुक्रवार को एक ट्रेन केरल पहुंची। देश में सीमित रेल सेवा बहाल होने के बाद केरल पहुंचने वाली यह पहली ट्रेन है। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों के केरल रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद उनकी स्टेशन परिसर में ही कोविड-19 संबंधी जांच की गई।

अधिकारियों ने बताया कि केरल पहुंचे यात्रियों में से सात में स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना के कुछ लक्षण मिलने के बाद उन्हें कोविड-19 केयर सेंटर और अस्पतालों में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन सात यात्रियों को छोड़कर छह यात्री वह हैं जिनमें से एक को कोझीकोड में और एक अन्य को जिला अधिकारियों द्वारा व्यवस्थित टैक्सियों और बसों से घर तक पहुंचाने की अनुमति दी गई थी और उन्हें 14 दिनों तक अपने घरों में ही रहने के लिए कहा गया है। 

अधिकारियों ने कहा कि वातानुकूलित राजधानी दिल्ली-तिरुवनंतपुरम सुपरफास्ट ट्रेन राज्य में दो ठहराव कोझिकोड और एर्नाकुलम दक्षिण स्टेशन के बाद शुक्रवार सुबह 5.10 बजे यहां पहुंची। इन दो स्टेशनों पर करीब 560 यात्री उतरे। वहीं, गंतव्य तक पहुंचे करीब 350 यात्रियों को डॉक्टरों, स्वास्थ्य अधिकारियों और रेलवे कर्मचारियों की एक टीम द्वारा मेडिकल चेक-अप किया गया, जिन्होंने सुरक्षा उपकरण पहने थे।

Advertisement

एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि एक व्यक्ति में कोविड-19 के कुछ लक्षण दिखाई देने के बाद उसे अस्पताल में भेज दिया गया। वहीं, बाकी यात्रियों को उनके घर भेज दिया गया।

इससे पहले, ट्रेन गुरुवार रात को केरल के पहले स्टेशन कोझिकोड  पहुंची, जहां करीब 261 यात्री उतरे थे। कोझिकोड जिला चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कोझिकोड उतरे 261 यात्रियों में से पांच को कोविड केयर सेंटर और एक व्यक्ति को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: First Special Train, From Delhi, Arrives, In Kerala, 7 Showing, COVID-19 Symptoms, Shifted, To Hospitals
OUTLOOK 15 May, 2020
Advertisement