Advertisement
24 August 2019

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मुठभेड़, पांच नक्सली ढेर, 2 जवान भी घायल

File Photo

छत्तीसगढ़ में नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच माओवादियों को मार गिराया गया। जवानों के ऑपरेशन में पांच नक्सली ढेर हुए हैं, जिसके बाद यहां के जंगलों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवानों के भी घायल होने की सूचना है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराने भेजा जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों और जवानों के बीच शनिवार सुबह नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके में स्थित जंगलों में मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए जवानों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया, जबकि भारी गोलाबारी के बीच कुछ अन्य नक्सली भागने में कामयाब हो गए।

पुलिस को इलाके में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद ओरछा इलाके में खोज अभियान के दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की जिसमें पांच नक्सली ढेर हो गए। नक्सलियों के मारे जाने के सूचना के बाद इलाके में बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया है और इलाके में हाई अलर्ट घोषित करते हुए यहां के जंगलों की सख्त घेराबंदी की गई है। डीआईजी पीआर पैकरा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Five Maoists, killed, in encounter, with security forces, in Narayanpur, Chhattisgarh
OUTLOOK 24 August, 2019
Advertisement