Advertisement
19 October 2019

कमलेश तिवारी हत्याकांड में तीन लोग गिरफ्तार, पुलिस का दावा- 2015 का बयान बना मौत की वजह

हिंदू समाज पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष  कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने सूरत के तीन लोगों सहित पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस ने उत्तर प्रदेश  से मोहम्मद मुफ्ती नईम काजमी और इमाम मौलाना अनवारुल हक को हिरासत में ले लिया है, साथ ही मोहसिन शेख, फैजान और राशिद अहमद को गुजरात के सूरत से हिरासत में लिया गया है।।

2015 के बयान के कारण इस घटनाक्रम को अंजाम दिया

सिंह ने कहा कि जिन तीन लोगों को सूरत में हिरासत में लिया गया है, उनमें मोहसिन शेख, फैजान और राशिद अहमद शामिल हैं। अब तक इस घटना से कोई आतंकी कोण नहीं जुड़ा है। डीजीपी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस और उनके गुजरात के साथी हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। डीजीपी ने प्रारंभिक जांच के आधार पर बताया कि 2015 के बयान के कारण इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है। हत्या के मामले में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Advertisement

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि लखनऊ के नाका के खुर्शीदबाग की तंग गलियों में रहने वाले हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी (50) की शुक्रवार दोपहर दो बदमाशों ने बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों बदमाश मिठाई के डिब्बे में पिस्टल व चाकू छिपाकर कमलेश के घर की पहली मंजिल पर स्थित दफ्तर पहुंचे। वहां उन्होंने पहले उनकी गर्दन पर गोली मारी। फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद गला रेत दिया।

हत्या की वारदात से अफसरों में हड़कंप मच गया। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया। हजारों लोग सड़क पर निकल आए और अमीनाबाद का बाजार बंद कराकर पुलिस-प्रशासन व सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Five, police custody, murder, kamlesh tiwari
OUTLOOK 19 October, 2019
Advertisement