Advertisement
10 April 2018

मां ने देश की खातिर आतंकी बने बेटे को त्यागा

मां के प्यार का कोई बंधन नहीं होता है। पर जब देश की बात आती है तो यह बंधन टूट जाता है। ऐसा हुआ है असम के नागांव की एक महिला के साथ। उसके सामने जब मातृभूमि और बेटा में से एक चुनने की स्थिति बनी तो उसने मातृभूमि को प्राथमिकता दी। तेहरा बेगम नाम की इस महिला ने अपने बेटे कमर-उज-जमान को इस लिए त्याग दिया कि उसके कश्मीर के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने की सूचना मिली थी।

तेहरा बेगम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “अगर उसका बेटा हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है तो सरकार उसके साथ जो भी करना चाहे कर सकती है। मैं उसकी लाश भी स्वीकार नहीं करुंगी। हम देश के साथ हैं।”


Advertisement

तेहरा की प्रतिक्रया उस वक्त सामने आई जब उसके बेटे कमर-उज-जमान की तस्वीर असॉल्ट राइफल के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई। हालांकि अभी इस तस्वीर की सच्चाई की पुष्टि होनी बाकी है। अमेरिका में चार साल रहने के बाद कमर-उज-जमान 2006 में भारत लौटा और इसके बाद जम्मू-कश्मीर में बस गया। उसने घरवालों को बताया कि उसने वहां अपना व्यवसाय शुरू कर लिया है।

दूसरी ओर, उसके परिवार ने पुलिस के पास उसके गायब होने की शिकायत दर्ज करा रखी है। असम पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

यह मामला आलिया भट्ट की जल्द आने वाले फिल्म राजी की कहानी से मिलती है। इस फिल्म में नायक सहमत देश को सभी चीजों से ऊपर रखता है। इसके ट्रेलर को शेयर करते हुए हुए आलिया भट्टा ने लिखा है, “वतन के आगे कुछ नहीं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mothrer, son, nation, disowned, terrorist, assam
OUTLOOK 10 April, 2018
Advertisement