Advertisement
08 January 2024

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता का निधन

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का सोमवार सुबह रायपुर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे। राज्य कांग्रेस संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने मौत के कारण के बारे में विस्तार से बताए बिना कहा कि पूर्व सीएम के पिता ने सुबह करीब छह बजे रायपुर के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां वह पिछले कुछ दिनों से भर्ती थे।

उन्होंने बताया कि भूपेश बघेल दोपहर में दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नंद कुमार बघेल के निधन पर दुख व्यक्त किया है। शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को एक शोक संदेश में, साई ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

Advertisement

एक्स पर एक पोस्ट में, भूपेश बघेल ने कहा, "बाबूजी श्री नंद कुमार बघेल जी का आज सुबह निधन हो गया। उनका पार्थिव शरीर पाटन सदन (रायपुर में) में रखा गया है। उनका अंतिम संस्कार 10 जनवरी को हमारे गृह ग्राम कुरुदडीह (दुर्ग जिला) में, मेरी छोटी बहन के विदेश से लौटने के बाद होगा।"

उन्होंने अपने पिता के साथ एक तस्वीर भी शेयर की. 2021 में नंद कुमार बघेल को उनके बेटे की सरकार के दौरान एक समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर विवादास्पद टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

2000 में छत्तीसगढ़ के गठन के बाद नंद कुमार बघेल की किताब 'ब्राह्मण कुमार रावण को मत मारो' को लेकर विवाद खड़ा हो गया था, जिसके बाद तत्कालीन अजीत जोगी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने किताब पर प्रतिबंध लगा दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chhattisgarh election, former CM Bhupesh Baghel, father death, politics, vishnu dev sai
OUTLOOK 08 January, 2024
Advertisement