Advertisement
22 October 2020

तेलंगाना के पूर्व गृहमंत्री नयिनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री नयिनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन हो गया है। श्री रेड्डी ने बुधवार देर रात एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान अंतिम सांंस ली। वह 86 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

रेड्डी करीब एक महीने पहले कोरोना से ठीक हुए थे। फेफड़ों में संक्रमण सहित स्वास्थ्य संबंधी अन्य परेशानियों के बाद उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी स्वास्थ्य की स्थिति गंभीर बनी हुई थी और बुधवार की रात उनका निधन हो गया। वह ट्रेड यूनियन के एक बड़े नेता थे।

रेड्डी ने 1970 में राजनीति में कदम रखा और जनता पार्टी में शामिल हो गए और 1990 तक पार्टी में बने रहे और बाद में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में तेलंगाना राज्य आंदोलन में शामिल हुए। वह तीन बार मुशीराबाद विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए और विधान परिषद के सदस्य भी रहे। उन्होंने वाई.एस.राजशेखर रेड्डी और के. चंद्रशेखर राव के मंत्रिमंडलों में मंत्री के रूप में कार्य किया था।

Advertisement

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रेड्डी के निधन पर शोक व्यक्त किया है और राजकीय सम्मान के साथ उनके अंतिम संस्कार की घोषणा की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तेलंगाना, पूर्व गृहमंत्री, नयिनी नरसिम्हा रेड्डी, निधन, Former Telangana, Home Minister, Nayini Narasimha Reddy, passed away
OUTLOOK 22 October, 2020
Advertisement