Advertisement
05 April 2016

विदेशी पर्यटकों से छेडछाड: पांच गिरफ्तार, एक नाबालिग हिरासत में

गूगल

राजस्थान के अजमेर जिले के गंज थाना इलाके में कल रात चार विदेशी पर्यटकों के साथ मारपीट और छेड़छाड़ की घटना पर कार्रवाई करते हुए अजमेर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार करने के साथ एक नाबालिग को भी हिरासत मे लिया है। पुलिस अधीक्षक (अजमेर) नितिन दीप ने बताया कि घटना में शामिल छह आरोपियों की पहचान कर ली गई है और पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया है। आरोपियों द्वारा लूटे गए दो मोबाइल फोन, क्रेडिट कार्ड और बैग भी बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में शाहरूख, नरेन्द्र, विकास, करण उर्फ बाबू, करण उर्फ कालू और एक नाबालिग शामिल है। सभी नशे की हालत में पहले एक महिला को पकड़कर उसे परेशान करने लगे जब एक पर्यटक ने इस पर आपत्ति जताई तो उन्होंने उसे एक पत्थर से मारा। आरोपियों ने एक महिला को पकड़ कर उसके कपड़े फाड़ दिए। पर्यटकों ने जैसे-तैसे आरोपियों के चंगुल से बचकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचकर अपने परिचितों को सूचित किया।

 

पुलिस अधिक्षक ने बताया कि पर्यटकों को पुष्कर रोड स्थित एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां घटना में घायल पर्यटक का इलाज जारी है। नितिन दीप ने बताया कि छह युवकों ने पुष्कर से करीब दस-बारह किलोमीटर दूर मोटर साइकिल से अजयपाल धाम घुमने गए दो युगलों से मारपीट की और महिलाओं के कपड़े फाड़ दिए। विदेशी महिलाओं में एक स्पेन की और एक तुर्की की है जबकि युवकों में एक अमेरिका और इंग्लैड के हैं। पुलिस ने पर्यटकों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

 

इधर घटना राजस्थान के पुष्कर में कुछ विदेशियों पर हमले और उनसे लूटपाट की घटना सामने आने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले में राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले में राजस्थान की मुख्यमंत्री से बात की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। स्पेनिश पर्यटकों के बैगों का पता लगा लिया गया है। विदेश मंत्रालय ने भी राजस्थान सरकार से कहा है कि वह विदेशी पर्यटकों को सभी तरह की सहायता मुहैया कराए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजस्थान, विदेशी पर्यटक, मारपीट, छेड़छाड़, महिला पर्यटक, गिरफ्तार, नाबालिग, गंज थाना इलाका, अजमेर पुलिस, पुलिस अधीक्षक, नितिन दीप, विदेश मंत्रालय, सुषमा स्वराज, मुख्यमंत्री, वसुंधरा राजे सिंधिया
OUTLOOK 05 April, 2016
Advertisement