Advertisement
01 April 2019

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, लश्कर के 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। मारे गए चारो आतंकी आतंकवादी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, श्रीनगर के रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, "पुलवामा ऑपरेशन में चार आतंकवादियों को खत्म कर दिया गया है।" उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के लस्सीपोरा इलाके में घेरेबंदी और तलाशी अभियान चलाया और वहां आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

Advertisement

सुरक्षा बलों का अभियान जारी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। पिछले दिनों अनंतनाग जिले में सेना और पुलिस की एक संयुक्त कार्रवाई में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। सुरक्षाबलों ने इस आतंकी को अनंतनाग के आतंक प्रभावित इलाके बिजबेहड़ा से गिरफ्तार किया और इसकी पहचान रमीज अहमद के रूप में हुई है। गिरफ्तार आतंकी के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है।

एलओसी पर गोलीबारी

इससे पहले जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच रविवार को भारी गोलीबारी हुई थी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि  पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। हमारे सैनिकों ने इसका करारा जवाब दिया। वहीं, शनिवार को पुंछ जिले के मनकोट में और कृष्णाघाटी सेक्टरों में पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई गोलाबारी में एक नागरिक घायल हो गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Four militants killed, encounter, Jammu and Kashmir, Pulwama
OUTLOOK 01 April, 2019
Advertisement