Advertisement
29 August 2018

जम्मू-कश्मीर में पुलिस दल पर आतंकी हमला, 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के अरहामा गांव में बुधवार को पुलिस टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आतंकी सुरक्षा बलों के हथियार छीनकर मौके से फरार हो गए।

वाहन की रिपेयरिंग के लिए गए थे पुलिसकर्मी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि आतंकियों ने एस्कॉर्ट पार्टी पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। हमले में चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां सभी जवानों ने दम तोड़ दिया। एस्कॉर्ट पार्टी इस इलाके में पुलिस वाहन के रिपेयरिंग के लिए गई थी।

Advertisement

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गये हैं।

पुलिस ने बताया कि अभियान में अल्ताफ काचरू नामक आतंकवादी मारा गया है। यह कश्मीर घाटी में हिज्बुल मुजाहिदीन के सबसे पुराने आतंकवादियों में से एक है। वह पुलिसकर्मियों की हत्या सहित कई मामलों में शामिल रहा है। दूसरे आतंकवादी की अभी तक पहचान नहीं हुई है।

कश्मीर रेंज पुलिस महानिरीक्षक एस. पी. पाणि ने कहा, यह योजनाबद्ध अभियान था। इस अभियान में दो ऐसे आतंकवादियों को मार गिराया गया जो नागरिकों की प्रताड़नाओं और पुलिसकर्मियों पर हमलों में शामिल थे।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि खानाबल के मुनिवाद गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया, आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: four policemen, lost, lives, attacked, terrorists, Shopian, Arahama
OUTLOOK 29 August, 2018
Advertisement