Advertisement
03 April 2022

गोवा: सावंत मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा; CM ने गृह और वित्त समेत पांच विभाग अपने पास रखे, जानिए किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

ANI

गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में प्रमोद सावंत ने मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया है। सीएम ने गृह, वित्त, कार्मिक, सतर्कता, राजभाषा समेत 5 विभाग अपने पास रखे हैं।

सावंत के साथ 28 मार्च को शपथ लेने वाले भाजपा के आठ विधायकों को विभागों के आवंटन की अधिसूचना रविवार को जारी की गई। अधिसूचना के मुताबिक, रोहन खौंटे को पर्यटन, सूचना एवं प्रौद्योगिकी और मुद्रण एवं स्टेशनरी विभाग का प्रभार सौंपा गया है। वरिष्ठ विधायक मौविन गोडिन्हो को परिवहन, उद्योग, पंचायत और प्रोटोकॉल विभाग दिया गया है, जबकि रवि नाइक को कृषि, हस्तशिल्प व नागरिक आपूर्ति विभाग की कमान सौंपी गई है।

पणजी में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को हराने वाले भाजपा विधायक एटानासियो मॉन्सरेट को राजस्व, श्रम और अपशिष्ट प्रबंधन विभाग का प्रभार मिला है  जबकि, नीलेश कैबराल को महत्वपूर्ण लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) आवंटित किया गया है। साथ ही विधायी मामलों, पर्यावरण और कानून एवं न्यायपालिका से जुड़े विभागों की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। जल संसाधन, सहकारिता और प्रोवेडोरिया (इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक असिस्टेंस) विभाग सुभाष शिरोडकर के मिला है तो गोविंद गौडे को खेल, कला एवं संस्कृति और आरडीए विभाग की कमान दी गई है।

Advertisement

बीजेपी ने गोवा विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं। , जो 40 सदस्यीय सदन में बहुमत से एक कम है. तीन निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दिया है। बीते सोमवार को प्रमोद सावंत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके अलावा विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश काबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे, गोविंद गौडे और अतनासियो मोनसेरा ने भी मंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 April, 2022
Advertisement