Advertisement
09 January 2016

सरकार गठन में देरी से जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन

साभार एनडीटीवी

मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल एन एन वोहरा की सिफारिश के आधार पर जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनुशंसा को राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। जम्मू क्षेत्र के निवासी और केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने दिल्ली में बताया कि राज्यपाल शासन फिलहाल लागू कर दिया गया है। बहरहाल, जम्मू और श्रीनगर दोनों में पड़ताल करने पर पता चला कि इस बाबत अब तक कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

 

सईद के निधन के बाद शोक में डूबी उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती द्वारा कुछ दिनों तक मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से मना करने के मद्देजनर राज्य में राज्यपाल शासन लगाना पड़ा है। हालांकि, महबूबा की पार्टी पीडीपी ने राज्यपाल को पहले ही सूचित कर दिया है कि पीडीपी विधायक दल के 28 विधायकों ने मुख्यमंत्री पद के लिए उनका समर्थन किया है। लंबी बीमारी के बाद गुरूवार को सईद का निधन हो गया था। उनके निधन से राज्य में संवैधानिक रिक्तता पैदा हो गई। पीडीपी की गठबंधन सहयोगी भाजपा ने भी संकेत दिए हैं कि कल चार दिनों के शोक की अवधि समाप्त होने के बाद वह नई सरकार के गठन पर फैसला करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू कश्मीर, राज्यपाल शासन, केंद्र सरकार, केंद्रीय मंत्री, जितेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री, मुफ्ती मोहम्मद सईद, महबूबा मुफ्ती, पीडीपी, भाजपा, एन एन वोहरा
OUTLOOK 09 January, 2016
Advertisement