Advertisement
03 June 2021

दिल्ली में बिहार के पूर्व बाहुबली शहाबुद्दीन की कब्र को लेकर विवाद, जानें पूरा मामला

file photo

दिल्ली गेट स्थित जदीद कब्रिस्तान में बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की कब्र को पक्का करने पर विवाद छिड़ गया है। जागरण की खबर के अनुसार इस कब्रिस्तान में कब्र पक्की करने की मनाही है। यहां कोरोना में ज्यादा मौत होने के कारण इस पर रोक लगाई गई है। इसके बावजूद भी शहाबुद्दीन की कब्र को पक्का किया जा रहा है।

पूरा मामला-

मई में तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे बिहार के बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। उस वक्त उनके परिजनों ने शव को पैतृक गांव सीवान पहुंचाने का आग्रह भी किया था, लेकिन कोरोना गाइलाइन के कारण ऐसा मुमकिन नहीं हो पाया था और शहाबुद्दीन का शव दिल्ली के जदीद कब्रिस्तान में दफना दिया गया।

Advertisement

अब उसी कब्र को पक्का करने का काम किया जा रहा है। खबरों के अनुसार जब उसकी कब्र को पक्का किया जा रहा था तब कब्रिस्तान की कमेटी ने इस काम को रुकवाने की भी कोशिश की थी। उस दौरान पुलिस कार्रवाई भी की गई, लेकिन यह अब फिर से शुरु हो गया है। फिलहाल इस मामले में कमेटी का कोई भी सदस्य बोलने के लिए तैयार नहीं है।

पढ़ें - हिस्ट्रीशीटर शहाबुद्दीन का ऐसा था खौफ; चंदा बाबू के दो बेटे को जिंदा तेजाब से नहला दिया था, MLA रहते SP तक को नहीं बख्शा था

 

इस मामले में मंजूरी वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष हसनैन अख्तर मंजूरी ने बताया कि आम जनता और पूर्व सांसद के लिए कोई अलग कानून नहीं हो सकते हैं। सभी के लिए ये नियम सामान्य है। कब्रिस्तान कमेटी ने साल 1992 में ही एक कानून बनाकर कब्र पक्का करने पर रोक लगा दी थी। अब इस कब्र पर ईटों की दीवार घेर कर कब्र पक्की की जा रही है। इसकी जांच होनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बाहुबली विधायक शहाबुद्दीन, शहाबुद्दीन की कब्र, कब्र पक्का करने का मामला, जदीद कब्रिस्तान, Bahubali MLA Shahabuddin, Shahabuddin's grave, the matter of paving the grave, Jadeed Cemetery
OUTLOOK 03 June, 2021
Advertisement