Advertisement
02 June 2021

सीबीएसई 12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद अब गुजरात सरकार का फैसला- राज्य बोर्ड 12वीं का एग्जाम कैंसल

प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात सरकार ने राज्य माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की विज्ञान और सामान्य संकाय की इस वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं पूर्व पद्धति के अनुसार आगामी एक जुलाई से आयोजित करने के अपने निर्णय को रद्द कर दिया है।

राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में आज हुए इस फ़ैसले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं के आयोजन के बारे में बाद में कोई निर्णय लिया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पर रोक के लिए सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड ने अपनी 12 वीं की परिक्षायें भी कल रद्द कर दी थीं।

Advertisement

गत 25 मई को कक्षा बारहवीं की गुजरात बोर्ड की परीक्षाओं के आयोजन की घोषणा की गयी थी। कल इसके कार्यक्रम की भी घोषणा कर दी गयी थी। राज्य में 12वीं विज्ञान संकाय के करीब 140000 और सामान्य संकाय के 543000 विद्यार्थियों सहित कुल 683000 विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होने वाले थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: गुजरात सरकार, गुजरात बोर्ड परीक्षा, सीबीएसई, उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा, Government of Gujarat, Gujarat Board Examination, CBSE, Board of Higher Secondary Education, Bhupendrasinh Chudasama
OUTLOOK 02 June, 2021
Advertisement