Advertisement
20 August 2017

गुजरात के गोधरा में गायों को बचाने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने किया हमला

गुजरात के गोधरा में कथित तौर पर वध के लिए बड़ी संख्या में लाई गई गायों को बचाने की कोशिश में जब पुलिस का एक दल पहुंचा तो लोगों की भीड़ ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि स्थिति इतनी हिंसक हो गई कि 100 से अधिक लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा।

गोधरा के उपाधीक्षक वीके नाई ने बताया कि पुलिस को हमले के बाद 18 राउंड आंसू गैस के गोले दागने पड़े। उन्होंने बताया कि जिस जगह मवेशियों को रखा गया था, जब वहां पुलिस पहुंची तो उन पर भीड़ ने पत्थर फेंके। सुरक्षा बलों को जब वध के लिए लाए गए मवेशियों के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने घेराबंदी तेज कर दी थी।

नाई ने बताया कि पुलिस ने वहां पाया कि बड़ी संख्या में मवेशियों को बांध कर रखा गया है। जब पुलिस ने मवेशियों को इकट्ठा कर वहां से ले जाने की कोशिश की तो उन पर भीड़ ने हमला कर दिया। उन्होंने बताया, "हमने 49 मवेशियों को वहां से जब्त किया और उन्हें गोशाला ले गए।" अधिकारी ने बताया कि इस मामले में इलाके के पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करके आगे की जांच जारी है। बता दें कि गुजरात में गाय और उसकी संतानों के वध पर पाबंदी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat, Police Team, Attacked By Mob, Rescue, Cows, godhra
OUTLOOK 20 August, 2017
Advertisement