Advertisement
19 September 2015

एकता यात्रा से पहले हार्दिक पटेल को लिया गया हिरासत में

आउटलुक

पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर पिछले दिनों गुजरात में आंदोलन करने वाले नेता हार्दिक पटेल को एकता यात्रा से पहले सूरत में हिरासत में ले लिया गया। हार्दिक बिना इजाजत के एकता यात्रा निकाल रहे थे। हार्दिक को उनके कई समर्थकों के साथ हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए जाने से पहले हार्दिक ने राज्य सरकार और स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाया कि वे राज्य में अशांति फैलाना चाहते हैं। इससे पहले हार्दिक के सहयोगी और सूरत में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक अल्पेश कठीरिया ने घोषणा की कि वे शहर के वरछा क्षेत्र में मगध चौक से रैली निकालेंगे।

गुजरात में पटेल समुदाय का लोकप्रिय चेहरा बनकर उभरे हार्दिक ओबीसी कोटे के तहत पटेल समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। पिछले दो हफ्तों में, हार्दिक ने दो बार उल्टा डांडी मार्च निकालने की घोषणा की थी, लेकिन नवसारी जिला प्रशासन के अनुमति नहीं देने के कारण उन्होंने इसे रद्द कर दिया। लेकिन हार्दिक ने आज की यात्रा को हर हाल में निकालने का अल्टिमेटम दिया हुआ था।  

इससे पहले हार्दिक ने मुख्यमंत्री आनंदीबेन से मुलाकात कर अपनी मांगे रखीं और यात्रा निकालने की इजाजत देने की भी मांग की। लेकिन राज्य सरकार ने यात्रा पर कड़ा रुख अपनाते हुए इसे रोक दिया। हार्दिक पटेल 25 अगस्त को हुई रैली में अपने आक्रामक भाषण और उसके बाद राज्य में हुई हिंसा के कारण सुर्खियों में रहे हैं। पिछले बार हुई उनकी गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा में हिंसा में 10 लोग मारे गए थे।

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पटेल समुदाय, गुजरात, हार्दिक पटेल, सूरत, आरक्षण
OUTLOOK 19 September, 2015
Advertisement