Advertisement
03 June 2021

हरियाणा में भी 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, विद्यार्थी एग्जाम देना चाहता है तो इस समय का करना होगा इंतजार

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में कोरोना संकटकाल में विद्यार्थियों की सुरक्षा हेतु केंद्र सरकार द्वारा 12वीं की परीक्षाएं रद्द किये जाने पर हरियाणा भी इन आदेशाें का अक्षरश: पालन करेगा।

राज्य के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड भिवानी की 12वीं कक्षा की परीक्षा लेने सम्बंधी तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए आज यहां कहा कि इस बारे में राज्य केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करेगा और इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर परिणाम शीघ्र घोषित किया जाएगा।

उन्होंनें दसवीं परीक्षा का परिणाम भी 15 जून तक घोषित किये जाने की जानकारी दी। उन्हाेंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते अभी हालांत परीक्षा कराने के अनुकूल नहीं हैं। लेकिन फिर भी अगर कोई विद्यार्थी परीक्षा देना चाहता है तो परिस्थितियां सामान्य होने पर इनके लिये परीक्षा आयोजित की जा सकती है।

Advertisement

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद सीबीएसई की 12 वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। पीएम ने बताया कि यह फैसला छात्रों के हित में लिया गया है। जिसके बाद अब कई राज्यों में भी 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द की जा रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हरियाणा, 12वीं की परीक्षा रद्द, सीबीएसई, हरियाणा बोर्ड, हरियाणा 12वीं परीक्षा, Haryana, 12th exam cancelled, CBSE, Haryana Board, Haryana 12th exam
OUTLOOK 03 June, 2021
Advertisement