Advertisement
11 November 2021

तमिलनाडु में भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, अब तक कुल 14 लोगों की मौत, इन स्थानों पर रेड अलर्ट जारी

पीटीआई

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने कहा है कि मौसम प्रणाली 11 नवंबर की शाम तक पुडुचेरी के उत्तर में कराईकल और श्रीहरिकोटा के बीच उत्तरी तमिलनाडु और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों को पार कर सकती है। इसे लेकर चेन्नई, तिरुवल्लूर, कल्लाकुरिची, सेलम, वेल्लोर, तिरुपत्तूर, रानीपेट, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तिरुवन्नामलाई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव कुमार जयंत ने बताया कि भारी बारिश से अब तक कुल 14 लोगों की मृत्यु हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी गुरुवार को तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, कल्लाकुरिची, सेलम, वेल्लोर, तिरुन्नामलाई, रानीपेट और तिरुपुत्तर जिलों के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं तमिलनाडु के नीलगिरि, कोयंबटूर, चेंगापल्ट्टू, नमक्कल, तिरुचिरापल्ली, चेन्नई और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावनाएं हैं।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार मंगलवार को चेन्नई और इससे सटे उत्तरी इलाकों में बारिश में कमी आई। वहीं कावेरी डेल्टा (तमिलनाडु) और कराइकल (पुडुचेरी) में मूसलाधार बारिश हुई। नागपट्टनम में सबसे अधिक 31 सेंटीमीटर बारिश हुई है, जबकि कराईकल में 29 सेंटीमीटर और वेदरणयम में 25 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Advertisement

बता दें की चेन्नई में भारी बारिश के कारण लोगों का जन-जीवन अस्त-वयस्त हो गया है। भारी बारिश की वजह से लोगों के घरों और सड़कों पर जलभराव हो गया है।  इतना ही नहीं इस तबाही में कई लोगों की जान भी चली गई है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: चेन्नई में भारी बारिश, तमिलनाडु में रेड अलर्ट, Heavy rain in Chennai, red alert in Tamil Nadu
OUTLOOK 11 November, 2021
Advertisement