Advertisement
23 November 2015

कटरा में हेलीकॉप्‍टर क्रैश, महिला पायलट समेत 7 लोगों की मौत

जम्मू कश्मीर में वैष्णोदेवी गुफा मंदिर के आधार शिविर कटरा में आज एक हेलिकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण महिला पायलट समेत 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर श्रद्धालुओं को कटरा से वैष्णो देवी ले जा रहा था। लेकिन उड़ान भरते ही इसमें आग लग गई और यह क्रैश होकर कटरा बस स्‍टैंड के पास टी गार्डन इलाके में जा गिरा। हेलीकॉप्‍टर उड़ा रही महिला पायलट की भी हादसे में मौत हो गई है उनकी पहचान दिल्‍ली निवासी सुमिता विजयन के रूप में हुई है। यह हेलीकॉप्टर एक निजी कंपनी हिमालयन हेली सर्विस का बताया जाता है। यही कंपनी चार धाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा मुहैया कराती है। 

गौरतलब है कि हर साल लाखों लोग वैष्‍णो देवी यात्रा के लिए कटरा आते हैं। कई वर्षों से कटरा से सांझी छत के बीच हेलीकॉप्टर सेवा चलाई जा रही है। इस रूट पर पिछले 15 वर्षों में पहली बार इतना भयानक हादसा हुआ है। अभी दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चला है। खराब मौसम को भी हादसे की वजह माना जा रहा है।  

हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर मिलने के बाद राहत व बचाव के लिए स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। यह जगह कटरा बस स्‍टैंड के नजदीक है। घटना के संबंध में प्रशासन की ओर से अभी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हादसे के बाद कटरा-वैष्णोदेवी हेलीकॉप्टर सेवा स्थगित कर दी गई है।    

Advertisement

 

 


 

   

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: HELICOPTER, CRASHE, KATRA, JAMMU- KASHMIR, 7 DIED, वैष्‍णो देवी, हेलीकॉप्‍टर सेवा, कटरा, हादसा, पायलट
OUTLOOK 23 November, 2015
Advertisement