Advertisement
27 June 2023

मणिपुर में सुरक्षाबलों के लिए चुनौती बनीं महिला कार्यकर्ता, सेना की अपील- राज्य की मदद करने में हमारी सहायता करें

प्रतिकात्मक तस्वीर

भारतीय सेना ने कहा कि मणिपुर में महिला कार्यकर्ता संकटग्रस्त राज्य में उसके अभियानों को रोक रही हैं और शांति बहाल करने के उनके प्रयासों में हस्तक्षेप कर रही हैं। स्पीयरकॉर्प्स इंडियन आर्मी ने सोमवार देर रात ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

भारतीय सेना की स्पीयर कोर ने एक ट्वीट में कहा, “मणिपुर में महिला कार्यकर्ता जानबूझकर मार्गों को अवरुद्ध कर रही हैं और सुरक्षा बलों के संचालन में हस्तक्षेप कर रही हैं। इस तरह का अनुचित हस्तक्षेप जीवन और संपत्ति को बचाने के लिए गंभीर परिस्थितियों के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा समय पर की जाने वाली प्रतिक्रिया के लिए हानिकारक है। भारतीय सेना आबादी के सभी वर्गों से शांति बहाल करने के हमारे प्रयासों का समर्थन करने की अपील करती है। मणिपुर की मदद करने में हमारी मदद करें। ”

सेना का यह ट्वीट मणिपुर के इथम गांव में सुरक्षा बलों को विद्रोही समूह कांगलेई यावोल कन्ना लुप (केवाईकेएल) के 12 कैडरों को रिहा करने के लिए मजबूर होने के कुछ घंटों बाद आया, क्योंकि महिलाओं और एक स्थानीय नेता के नेतृत्व में लगभग 1,500 लोगों की भीड़ ने इलाके को घेर लिया था।

Advertisement

इधर, मणिपुर हिंसा के बीच राज्यपाल अनसुइया अनुसुइया उइके ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मणिपुर में पिछले महीने से जातीय हिंसा हो रही है, जिसमें लगभग 120 लोगों की मौत हो गई है और 3,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं, मैतेई समुदाय के लोगों ने अपने गृह राज्य मणिपुर में हिंसा को तत्काल रोकने की मांग को लेकर सोमवार को महाराष्ट्र के पुणे में कलेक्टर कार्यालय के पास धरना प्रदर्शन किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Help us to help Manipur', Army, women activists, blocking routes
OUTLOOK 27 June, 2023
Advertisement