Advertisement
24 August 2020

हेमंत सोरेन तीसरी बार कोरोना निगेटिव, शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ी

झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ने के बाद सोमवार को दिन में उन्‍हें रांची के मेदांता अस्‍पताल में एडमिट किया गया है। वहीं उनके पुत्र झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की कोरोना जांच की तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।


सोमवार को मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर हेमंत सोरेन और उनके कार्यालय के कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आने की जानकारी सार्वजनिक की है।

मुख्‍यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्‍का, प्रेस सलाहकार अभिषेक कुमार, वरीय आप्‍त सचिव सुनील श्रीवास्‍तव की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इसके पूर्व हेमंत सोरेन के कैबिनेट में पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्री मिथलेश ठाकुर के कोरोना पॉजिटिव होने और उनसे मुख्‍यमंत्री की मुलाकात के मद्देनजर पहलीबार हेमंत सोरेन ने कोरोना की जांच कराई थी।

Advertisement

बाद में मुख्‍यमंत्री के आवासीय कार्यालय के कई कर्मियों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद हेमंत सोरेन और उनकी पत्‍नी की कोरोना जांच हुई थी , रिपोर्ट निगेटिव आई थी। पिछले कैबिनेट की बैठक वाले दिन स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद मुख्‍यमंत्री सहित उनके कैबिनेट के सभी सदस्‍य होम आइसोलेशन में चले गये थे। उसी आलोक में तीसरी बार मुख्‍यमंत्री ने जांच कराई और सोमवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता रिम्‍स ( राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्‍थान) में एडमिट हैं तो कृषि मंत्री बादल पत्रलेख होम आइसोलेशन में हैं।

वहीं हेमंत सोरेन के पिता, सांसद शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ने के बाद जांच कराई गई थी तो शुक्रवार की रात शिबू सोरेन और उनकी पत्‍नी रूपी सोरेन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद से दोनों होम आइसोलेशन में डॉक्‍टरों की गहन निगरानी में थे। सोमवार को शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें दोपहर में रांची के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

डॉक्‍टर लगातार उनकी सेहत की निगरानी रख रहे हैं। मेदांता अस्‍पताल सूत्रों के अनुसार अभी उनका स्‍वास्‍थ्‍य स्थिर है। शिबू सोरेन 76 साल के हैं और पहले से उनकी सेहत नासाज थी। इसे देखते हुए चिकित्‍सक उनकी लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

रविवार देर रात की रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में 967 कोरोना संक्रमित मिले थे जिसमें सर्वाधिक 257 रांची के थे। सात लोगों की सूबे में मौत हुई थी। इस तरह प्रदेश में कोरोना से पीड़ित होने वालों की संख्‍या 30 हजार पार कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: झारखंड, हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन, कोरोना वायरस, Jharkhand, Hemant Soren, Corona Virus, Shibu Soren
OUTLOOK 24 August, 2020
Advertisement