Advertisement
20 March 2021

हिमाचल प्रदेशः ऊना में मास्क न पहनने पर लगेगा पांच हजार रुपये का जुर्माना, विधानसभा में उठा मामला

FILE PHOTO

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में अब मास्क न पहनने वालों से पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। करोना की दूसरी लहर के चलते डेप्युटी कमिश्नर अना राघव शर्मा ने सख्त आदेश करते हुए 5000 रूपए तक का जुर्माना लगाने को कहा है। इस मामले को लेकर आज विधान सभा में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सहयोगियों के भी 5 हज़ार का चालान काटने की माग की गई।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार से पूछा कि मास्क न लगाने पर उना जिले में इतना भारी भरकम चालान क्यों काटे गए। मुख्यमंत्री ने बताया की प्रदेश में लगातार कारोना के मामले बढ़ रहे है। लोगों के अंदर थोड़ा डर हो ताकि वह मास्क लगाएं। इक्का दुक्का इस तरह के चालान किए होंगे। ताकि जनता में इसका संदेश जा सके।

इस पर कांग्रेस के हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि यदि संदेश ही देना है तो मुख्यमंत्री व उनके सहयोगियों ने भी मास्क नही लगाया है। इनका चालान कर जनता को संदेश दें। इस पर सदस्यों ने कहा कि विपक्ष के नेता ने भी मास्क नही लगाया है। उनका भी चालान किया जाए। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री व अन्य सदस्यों का चालान करें उसके बाद विपक्ष के नेता का भी चालान काटा जाए।

Advertisement

बता दें कि जिला प्रशासन ने ऊना में 31 मार्च  तक बंद कमरों, हाल, भवन में लंगर, भंडारे और सामूहिक भोज पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। लंगर, भंडारा लगाने और  सामूहिक भोज के लिए उपमंडल अधिकारी से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। इनमें भोजन पकाने और परोसने वाले सभी व्यक्तियों मास्क और दस्ताने पहनना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 March, 2021
Advertisement