Advertisement
18 April 2017

उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक उलटफेर, 41 आईएएस इधर से उधर

GOOGLE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम कैबिनेट की मीटिंग करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में तबादला नीति में बदलाव के लिए भी प्रस्ताव लाया जाना है। ऐसे में इसे सरकार के बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि ग्राम्य विकास विभाग के सचिव तथा राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद के निदेशक आशीष कुमार गोयल को इलाहाबाद का मण्डलायुक्त बनाया गया है। वह राजन शुक्ला का स्थान लेंगे, जिन्हें नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन विभाग के प्रमुख सचिव पद पर भेजा गया है।

वहीं पंचायती राज विभाग के सचिव अमित गुप्ता को झांसी का मण्डलायुक्त बनाया गया है। वह के.राम मोहन राव का स्थान लेंगे जिन्हें आगरा मण्डल का आयुक्त नियुक्त किया गया है। वरिष्ठ आईएएस संजय अग्रवाल को ग्रेटर नोएडा एवं यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करते हुए उर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव तथा उत्तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड के अध्यक्ष पद पर बरकरार रखा गया है।

Advertisement

इस फेरबदल में योगेश शुक्ला को राज्य संपत्ति अधिकारी बनाया गया है तथा राजीव रौतेला को गोरखपुर का डीएम बनाया गया है। इसके अलावा आशीष गोयल को इलाहाबाद का कमिश्नर बनाया गया है। सरकार ने कई अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी है तो कई के पर काटे गए हैं।

नई दिल्ली में तैनात उत्तर प्रदेश के स्थानिक आयुक्त प्रभात कुमार को मेरठ का मण्डलायुक्त बनाया गया है। साथ ही उन्हें ग्रेटर नोएडा एवं यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बता दें कि पिछले हफ्ते भी 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, तबादला, अफसर, IAS, TRANSFER, YOGI, UP
OUTLOOK 18 April, 2017
Advertisement