Advertisement
02 January 2021

श्रीनगर में नए कानून के तहत डोमिसाइल सर्टिफिकेट लेने वाले सुनार की गोली मार हत्या, बताया था 'आरएसएस का एजेंट'

Symbolic Image

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बृहस्पतिवार को एक सुनार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि आतंकवादियों ने उन्हें क्यों निशाना बनाया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि वारदात शाम में सराय बाला में हुई। पुलिस के मुताबिक, करीब 62 वर्षीय सतपाल सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस बात का तत्काल पता नहीं चल सका है कि आतंकवादियों ने उन्हें क्यों निशाना बनाया। अधिकारी ने बताया मामले की छानबीन चल रही है।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सतपाल को नए जम्मू-कश्मीर आवासीय कानून के अंतर्गत हाल हीं निवास प्रमाण पत्र जारी किया गया था और वो पहले व्यक्ति थे। करीब पंद्रह सालों से वे यहां रह रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के कुछ ही हफ्तों बाद सतपाल को संदिग्ध आतंकवादियों ने सरायबाला में उनकी दुकान पर गोली मार दी। प्रतिरोध मोर्चा (टीआरएफ), जो हाल ही में उग्रवादी संगठन था। उसने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि ऐसे सभी "बाहरी" जिन्हें डोमिसाइल सर्टिफिकेट मिले हैं, वे "RSS एजेंट" हैं और उन्हें चेतावनी देते हुए कहा था, "हम आपका नाम जानते हैं, जानते हैं कि कहाँ रहते हैं और हम जानते हैं कि आप क्या करते हैं और आपके लिए आ रहे हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Srinagar, Jeweller Killed, Domicile Nod, Militants Warn, TRF, RSS Agents
OUTLOOK 02 January, 2021
Advertisement