Advertisement
10 November 2017

यूपीः सिंचाई विभाग के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर पर IT का शिकंजा, सात शहरों के 20 ठिकानों पर रेड

File Photo

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के सुपरिंटेंडेंट इंजिनियर राजेश्वर सिंह यादव के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (आईटीडी) ने शुक्रवार सुबह छापेमारी की। आईटी की नोएडा जांच टीम ने दिल्ली के अलावा नोएडा, एटा सहित सात शहरों के 20 ठिकानों पर छापेमारी की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेश्वर सिंह यादव के दिल्ली स्थित आगरा कैनाल ओखला ऑफिस पर आईटी की रेड पड़ी है। वर्तमान समय में राजेश्वर यहीं तैनात थे। राजेश्वर सिंह पर बड़े पैमाने पर प्रापर्टी और अवैध संपत्ति कमाने का शक है। साथ ही यूपी के कई बड़े नेताओं से उनके संबंध बताए जाते हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर राजेश्वर सिंह यादव के ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापे मारे। शुक्रवार सुबह सात शहरों में 20 से अधिक ठिकानों पर आईटी के छापे पड़े हैं। इनमें दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और एटा शामिल हैं।

Advertisement

 

 

बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में एक अधिकारी पर छापेमारी हो चुकी है। 954 करोड़ रुपये के टेंडर घोटाला मामले में आयकर विभाग ने यादव सिंह और उनकी पत्नी के परिसरों पर छापे मारे थे। इनमें भारी मात्रा में नगदी, दो किलो सोना और हीरे के आभूषण बरामद हुए। विभाग ने उनके दर्जन से ज्यादा बैंक खातों और उनके द्वारा संचालित निजी फर्मों को भी अपनी जांच के दायरे में ले लिया था। ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Income Tax, raid, Superintendent Engineer, UP, Irrigation department
OUTLOOK 10 November, 2017
Advertisement