Advertisement
07 April 2017

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ आयकर विभाग का छापा

google

आयकर विभाग अधिकारियों ने बताया कि राज्य में 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ये छापे चिकित्सा पेशेवरों, दवा कंपनियों और उनके अधिकारियों समेत कई लोगों के खिलाफ की जा रही है। उन्होंने कहा कि 100 से अधिक आयकर अधिकारी और सुरक्षाकर्मी इस अभियान का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि एक मेडिकल विश्वविद्यालय के अधिकारियों के परिसरों की भी तलाशी ली जा रही है।

अधिकारी ने विस्तृत जानकारी न देते हुए बताया कि एक अन्य विधायक के खिलाफ भी छापेमारी की जा रही है। ये छापे कथित कर चोरी की सूचना मिलने के बाद चेन्नई और पुडुकोट्टई समेत विभिन्न स्थानों पर मारे जा रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इस बात की जानकारी मिली थी कि आर के नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए कथित तौर पर कालेधन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा अन्नाद्रमुक के अम्मा धड़े द्वारा कथित तौर पर धन बांटे जाने की शिकायतें मिली थीं।

Advertisement

अधिकारियों के अनुसार, इस हालिया कार्रवाई के पीछे नोटबंदी के बाद कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए गिरफ्तार खनन कारोबारी शेखर रेड्डी के मामले में हुई कुछ प्रगति भी है।

गौरतलब है कि तमिलनाडु में उपचुनाव 12 अप्रैल को हैं। यह सीट दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद खाली हो गई थी और इसे अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है।

विजयभास्कर अन्नाद्रमुक के अन्ना धड़े के उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन के प्रमुख वफादार हैं। वह इन उपचुनावों में प्रमुख प्रचारक भी हैं। भाषा

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तमिलनाडु, स्वास्थ्य मंत्री, आयकर विभाग, छापा, Income Tax department, Raid, Tamil Nadu, Health Minister
OUTLOOK 07 April, 2017
Advertisement