Advertisement
01 April 2018

इंदौर में होटल ढहने से 10 लोगों की मौत, जांच के आदेश

ANI

मध्य प्रदेश के इंदौर में शनिवार रात सरवटे बस स्टैंड पर एमएस नामक होटल की इमारत ढहने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। हादसा रात करीब साढ़े नौ बजे हुआ। चार मंजिला इस होटल की इमारत 50 साल पुरानी बताई जा रही है। हादसे में जहां 10 लोगों की मौत हुई है वहीं कई अन्य घायल हुए हैं।

मौके पर पहुंचे वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। आगे इस तरह के हादसे न हों इसके लिए प्रशासन को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर दुख जताया है। मध्यप्रदेश सरकार की ओर से मृतक परिवार को 2 लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये देने का ऐलान किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, “इंदौर के सरवटे बस स्टैंड के पास हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। बचाव कार्य सहित पूरी स्थिति पर हमारी नजर है। ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी सकुशल हों और घायल शीघ्र स्वस्थ हों।”

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना के वक्त होटल में काफी तादात में लोग थे। गिरते होटल के मलबे की चपेट में आसपास से गुजर रहे लोग भी आ गए। बताया जा रहा है कि पूरी इमारत सिर्फ 20 सेकंड में ही धराशायी हो गई। बिल्डिंग के नीचे खड़ा ऑटो रिक्शा और कार भी चकनाचूर हो गए। अभी होटल ढहने के का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indore, building collapse, Collector orders magisterial inquiry, 10 lives, Madhya Pradesh
OUTLOOK 01 April, 2018
Advertisement